rishabhpant

मैं हाल ही में रग्बी फिटनेस ट्रेनिंग में ईमेल पर चुप रहा हूं लेकिन मैं वापस आ गया हूं!

कल ब्रिटेन में महामारी के प्रभावी अंत के रूप में चिह्नित किया गया था क्योंकि उन्होंने घोषणा की थी कि अगले सप्ताह से सभी नियम हटा लिए जाएंगे। यह मानते हुए कि कुछ भी अप्रत्याशित नहीं है, बाकी दुनिया नियत समय में इसका पालन करेगी और जीवन वापस सामान्य हो जाएगा।

जैसे ही महामारी समाप्त होगी हम यह देख पाएंगे कि जीवन के सभी क्षेत्रों पर इसका क्या प्रभाव पड़ा है। मैंने पिछले दो वर्षों में अपने ग्राहकों, दोस्तों और जनसंख्या के व्यापक डेटा दोनों में फिटनेस के आसपास कुछ पैटर्न देखे हैं। कुछ अवलोकन और आपके लिए इसका क्या अर्थ है।

बड़ी तस्वीर

समग्र रूप से जनसंख्या को देखते हुए यह एक आपदा रही है, रिपोर्टों से पता चला है कि 40% लोगों ने आधा पत्थर (3 किग्रा +) से अधिक प्राप्त किया था। शराब पीना, धूम्रपान और नशीली दवाओं का सेवन सब बढ़ गया। भोजन और जंक फूड को नाटकीय रूप से हटा दें और घर पर काम करने का मतलब है कि ज्यादातर लोगों ने अपने द्वारा किए जा रहे आंदोलन और व्यायाम की मात्रा को कम कर दिया।

एक लॉकडाउन बहुत ज्यादा

जबकि कुछ लोगों ने इस अवधि के दौरान बड़े पैमाने पर संघर्ष किया है, जिन लोगों से मैं मिला हूं, उनमें से अधिकांश में उतार-चढ़ाव का मिश्रण था, शायद वे एक लॉकडाउन के दौरान वास्तव में अच्छे थे और दूसरे के दौरान एक आपदा। पहला लॉकडाउन कुछ सबसे अच्छे मौसम के दौरान हुआ जो हमारे पास यूके के वसंत के लिए था, जिसका मतलब था कि बहुत से लोग अपनी आदतों से ठीक थे। हालांकि, लॉकडाउन तीन, सर्दियों के दौरान अंधेरे की गहराई में, एक कदम बहुत दूर साबित हुआ। कई लोगों के लिए यह विपरीत था, पहला लॉकडाउन वे बदलाव के साथ समायोजित करने में असमर्थ थे और अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के साथ संघर्ष कर रहे थे, लेकिन तीसरे तक उनके पास इसे संभालने के लिए एक प्रणाली थी।

लॉकडाउन प्रगति

मैंने देखा है कि वास्तविक लॉकडाउन के दौरान कुछ अच्छे लोग फिटनेस और स्वस्थ जीवन के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। कई इसके कारण अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ आकार में आ गए हैं। यह अधिक समय, कम सामाजिक कार्यक्रम या लंबे समय तक इस क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होने से हो सकता है।

कुछ के लिए, यह लॉकडाउन के बीच 'सामान्य' जीवन की वापसी थी जहां समस्याएं पैदा हुईं। कार्यालय में वापसी, खोए हुए समय के लिए सामाजिककरण करना और तनाव को कम करने के लिए अपने सामान्य अवकाश अवकाश लेने में सक्षम नहीं होना, सभी ने इस प्रतिगमन में योगदान दिया। हर चीज के साथ चल रही थकान भी एक कारक थी, खासकर माता-पिता और अपने बच्चों के स्कूल से दूर होने के कारण।

यह आपके लिए क्या मायने रखता है

इस अवधि के दौरान आप कितने भी बुरे थे, खुद को पीटने की कोई जरूरत नहीं है। यह शायद हमारे जीवनकाल में फिर कभी नहीं होगा इसलिए आपको इस पर रहने के लिए समय बिताने की आवश्यकता नहीं है।

हालाँकि, पिछले 2 वर्षों ने आपको आगे बढ़ने के लिए उपयोग करने के लिए कुछ अच्छी जानकारी दी है। आप एक त्वरित समीक्षा कर सकते हैं कि आपने किन अवधियों को तोड़ा या प्रगति की और इसकी तुलना उस समय से कर सकते हैं जब आप वापस आ रहे थे। आप कौन सी सामान्य चीजें कर रहे थे / नहीं कर रहे थे? आगे चलकर आप इसे अपनी जीवनशैली में कैसे लागू कर सकते हैं?

मेरे अनुभव में, ज्यादातर लोग छोटी फिटनेस व्यवस्था या शरीर की थोड़ी मात्रा में वसा खोने के लिए ठीक हैं। उदाहरण के लिए, आप प्री-सीज़न के दौरान कड़ी मेहनत करते हैं या आपने क्रिसमस पर बहुत अधिक खा लिया है ताकि आप अपना खाना कम कर दें और जनवरी की शुरुआत के दौरान अपने मूल वजन पर वापस जाने के लिए और अधिक स्थानांतरित करें।

हालांकि, अधिकांश लोग लंबे समय तक फिटनेस व्यवस्था या वसा हानि की अवधि में अच्छे नहीं होते हैं, जिस गति से आप फिटनेस हासिल कर सकते हैं या वसा खो सकते हैं वह सीमित है और इस प्रकार आप अनुमान लगा सकते हैं कि आपके लक्ष्य को प्राप्त करने में आपको कितने सप्ताह या महीने लगेंगे। योजना। यह आमतौर पर आपकी अपेक्षा से थोड़ा धीमा होता है। इसके बजाय लोग बहुत कठिन प्रशिक्षण लेते हैं और लाभ प्राप्त करने से पहले छोड़ देते हैं। अपने शरीर के साथ वे कई दुर्घटना विधियों के माध्यम से 'नकली और तेज' नुकसान का पीछा करते हुए पकड़े जाते हैं। यह अनिवार्य रूप से विफल हो जाता है और बहुत पहले आपको लगता है कि अपने लक्ष्य तक पहुंचना असंभव है।

वास्तव में, आपने केवल उन कौशलों को नहीं सीखा है जो लंबे समय तक शरीर परिवर्तन के लिए लगते हैं। कोई नाटक नहीं, आपको बस कुछ नए कौशल विकसित करने और थोड़े अलग दृष्टिकोण का उपयोग करने की आवश्यकता है।

लॉकडाउन के दौरान मेरी फिटनेस

इन दो अवधियों के दौरान मेरी अपनी फिटनेस काफी अच्छी रही है। लॉकडाउन 2 में मैं बकवास था और केवल आधा ही करता था जो मैं आमतौर पर करता था, इससे मुझे काम के नीचे बर्फ़ पड़ने से कोई मदद नहीं मिलीमेरी किताब खत्म करो और फिर एक हफ्ते के लिए क्वारंटाइन किया जा रहा है। पिछले जनवरी में शीतकालीन तालाबंदी मैं बिल्कुल भी प्रेरित नहीं था, लेकिन मैंने हर दिन सिर्फ इसलिए प्रशिक्षण लिया क्योंकि मेरा मूड खराब था इसलिए मैं अपना सिर साफ करके घर से बाहर निकलूंगा। इसका मतलब था कि मैं गलती से कुछ अच्छे लाभ के साथ इससे बाहर आ गया। इस गर्मी में मैं काफी ध्यान केंद्रित कर रहा था और my . में प्रवेश किया5वां फिटनेस मॉडल / बॉडीबिल्डिंग शो। 

फ़ोटो- जनवरी के लॉकडाउन से लेकर वेल्स में गर्मियों के समय तक पिछले साल के दौरान मेरे प्रशिक्षण की कुछ तस्वीरें।और पढ़ें>>> 

*********************************************

समर्थन के लिए, प्रशिक्षण योजना या बस एक प्रश्न पूछने के लिए कृपयामुझसे संपर्क करें.

***************************************************

के लियेरग्बी स्वास्थ्य प्रशिक्षण,रग्बी प्रशिक्षणतथारग्बी फिटनेसबात सुनिश्चित करें कि आपने यहाँ पर न्यूज़लेटर की सदस्यता ली हैरग्बी स्वास्थ्य प्रशिक्षण

***************************************